पाप क्षमा मंत्र – कौन से मंत्र से सभी पाप नष्ट होते हैं?

पाप क्षमा मंत्र – दोस्तों आज आप कुछ ऐसा जानेंगे जिससे आपके 1,2 पाप नहीं बल्कि आपके सारे पाप मिट सकते हैं। जी हां, ऐसा करना बिल्कुल संभव है और इसी जन्म में है। अगर आप भी ढूंढ रहे हैं कुछ ऐसे मंत्र जिनसे आपके जाने अंजाने में जो आपसे गलती हुईं थीं या कोई ऐसा पाप जिसको आप कभी भूल नहीं पा रहे हैं। 

दोस्तों आपको बिलकुल भी डरने कि जरूरत है नहीं। दुनिया में दोस्तो हर किसी से गलती हो जाती है। कभी तो अनजाने में और कभी सब कुछ जान बूझकर भी हो जाती है। जिसके बाद खुद पर ही पछतावा होता है कि मुझसे ऐसे कैसे हो गया। और फिर आप लग जाते हैं उसे ठीक करने। 

अब आपको बिलकुल भी कुछ नहीं करना है। बिल्कुल शांत हो जाए। आगे मै आपको बताती हूं वो कौन से मंत्र से सभी पाप नष्ट होते हैं? वह एक पाप क्षमा मंत्र है। 

पाप क्षमा – शिव मंत्र जानिए

मृत्युंजय महारुद्र त्राहि 

मां शरणागतम् 

जन्म मृत्युजरारोगै:

पीड़ित कर्म बन्धनै:

मनोणाक्षर हीनेन पुष्पेण

विफलेन च

पूजितोसि महादव तत्सर्वं

क्षम्यतां मम

करचरणकृतं

वाक्कायजं कर्मजं वा

त्रवननयंज मानसं

वापराधाम्

विहितमविहितं वा

सर्वमेतत क्षमस्व

जय जय करुणाब धे श्री

महादेवशम्भो 

ॐ मृत्युञ्जयाय

तत्सत् नमम ॐ

कर्पूर गौरम् मंत्र

अघोरभ्य मंत्र

सभी पापों का नाश कैसे होता है?

वैसे तो कोई भी काम करने से पहले ही सतर्क रहना चाहिए जिससे कि गलती से भी कोई ग़लती ना हो। क्योंकी पाप कर्मों को न ही करे तो इतनी बातें सोचने की आवश्यकता ही नहीं होंगी। पाप करने से बचें और नए पाप कर्म तो भूल कर भी न करें। इसी से पाप का नाश होता है।

पाप से मुक्ति पाने के लिए क्या करना चाहिए?

कोई भी पाप करना किसी भी व्यक्ति के लिए उचित नहीं समझा जाता पर अगर किसी व्यक्ति से पाप हो गई हो तो उससे अपने आप में स्वीकार करना चाहिए। उस पर पश्चाताप करना। और उसे सुधारने की कोशिश जरूर करनी चाहिए। और भगवान से क्षमा मांगना चाहिए।

सबसे बड़ा पाप क्या है?

दोस्तों शास्त्रों में बताया गया है कि “जीव हत्या” सबसे बड़ा पाप होता है, इसलिए अनावश्यक किसी भी जीवो को न मारे और न ही किसी हरे पेड़ों को काटे। क्योंकी ऐसा करने से भी पाप लगता है।

कितनी उम्र तक पाप नहीं लगता?

कोई भी पाप नहीं लगने की अधिकतम आयु 6 वर्ष तक की होती है। और उसके बाद जैसे जैसे आपकी उम्र बढ़ती है पाप नहीं लगता है।

हिंदू धर्म में पापों की क्षमा कैसे प्राप्त करें?

अगर आपसे कोई ग़लती हुई हो फिर चाहे वो जानबूझकर और अनजाने में जानेंगे कि इससे कैसे बचें और क्या क्या करें? सबसे पहले तो अपनी ग़लती स्वीकारे। कि आपसे गलती हुए है। फिर आप उसके माफी के बारे में सोच सकते हैं। अब अपने लिए कुछ नियम बनाए। शांत रहे, खुद में रहे, स्नान करें, तीर्थयात्रा पर भी जा सकते हैं अगर आपका में हो तो। उपवास करें, गरीबों और जरूरतमंदों को उनके जरूरत की चीजे देना शुरू करे। चिड़ियों को दाना दे, गाय को रोटी दे और उनकी सेवा ज्यादा से ज्यादा करें।

Author: Allinesureya

2 thoughts on “पाप क्षमा मंत्र – कौन से मंत्र से सभी पाप नष्ट होते हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *