What Is Paper Trading – पेपर ट्रेडिंग कैसे करते हैं?

जब बात stock market की आती है तो यहां पर सबसे पहले जानने को मिलता है कि यहां पर लोग आ कर treding किया करते हैं, investing किया जाता है। यहीं बात आपको भी पता होती है। यह ठीक भी है। जिन्होंने अभी अभी अपने trading journey की शुरूआत की है

दोस्तों उनके लिए यह बहुत ही शानदार चीज़ होती है। जिसके बारे में लोगों को ज्यादा पता नहीं होता है। तो दोस्तों आज आप इस पोस्ट पर जनेंगे की यह paper Trading कैसे आपके लिए एक नया अनुभव है, जिसकी वजह से आप बिना capital के ही अपनी trading journey की शुरुआत कर सकते हैं। तो दोस्तों यह एक शानदार तरीका है, जहां आपको loss होने की कोई संभावना नहीं होगी।

पेपर ट्रेडिंग के नियम

जैसे कि मैंने आपको बताया कि यहां पर आप आराम से बिना किसी लॉस के, बिना किसी capital लगाए ट्रेडिंग कर सकते हैं और ट्रेडिंग सीख सकते हैं, वो भी free में। तो यहां आपको अच्छी सुविधा मिल जाएगी। आप खुद को एक ट्रेडर बना सकते हैं।

पर Paper Trading करने के लिए आपके पास एक जरुर चीज होना चाहिए और वो है पेपर ट्रेडिंग app, जिसके द्वारा आप ट्रेडिंग कर सकते हैं। दोस्तों अब आपके मन में एक सवाल होगा कि मेरे लिए कौन सा app सही होगा?

इसे तो मैंने कभी use भी नहीं किया है! दोस्तों मैं आपको बता दूं कि यहां अनेकों app होते हैं, और सभी का काम बिल्कुल एक जैसा ही होता है तो आप किसी के साथ भी जा सकते हैं। अब आप live market से अपनी ट्रेडिंग की शुरुआत आसानी से कर सकते हैं।

Author: Allinesureya