Hero Zero Trade Kaise Kam Karta Hai|जीरो हीरो ट्रेडिंग की स्ट्रेटर्जी

हीरो जीरो ट्रेडिंग एक अच्छी ट्रेडिंग रणनीति बन सकती है। यहां पर ट्रेडर का Target expiry day के दिन profit में बदलना होता है। Expiry जैसे जैसे करीब आती जाएगी वैसे ही प्राइस में एक मोमेंटम होता दिखता है।

जीरो हीरो ट्रेडिंग क्या होता है?

दोस्तों hero zero Trade Trading का एक भाग है जहा पर आप अपने ट्रेड ले सकते हैं। इस हीरो जीरो ट्रेड में जोखिम की संभावना सीमित होती है जिससे कि ट्रेड लेने में आसानी होती है। और अपने capital को आसानी से बचाया जा सकता है।

ट्रेडिंग में expiry day क्या होता है?

हर trader के लिए यह expiry का दिन महत्त्वपूर्ण होता है क्योंकि इस दिन उनके कॉन्ट्रैक्ट की आखरी दिन होती है। इसी दिन फाइनल settlement की price तय होती है और option buying का निबटारा होता है। इसलिए इस दिन को expiry day कहा जाता है।

Expiry के दिन hero zero Trade कैसे करें?

Expiry के दिन में negative number वाले value को (otm) यानी out of the money समझा जाता है। जहां एक हीरो जीरो ट्रेडर इसे अपने लिए एक opportunity की तलाश में होता है। क्योंकि वह इस otm को एक valueable money में ले जाता है। मार्केट बंद होने के पहले वह मार्केट की volatility से होने वाले प्राइस के movment को capture कर अपने लक्ष्य को हासिल कर प्रॉफिट लेता है।

जानें 5Paisa App के बारे में, और करें अपना पहला hero zero Trade.

Hero Zero Trade के लिए टिप्स और इसके फायदे

  • सबसे पहले जब आप शेयर बाजार में आने की सोचते हैं तो सबसे पहले आपको यह ध्यान देना है कि आप शेयर मार्केट की खबर रखे। साथ ही आर्थिक विकास, आर्थिक घटना पर खुद को अपडेट करते रहें।
  • target और stop loss शेयर बाजार में सबसे जरुरी होती है। इसलिए आप जब भी कोई ट्रेड ले तो अपना टारगेट और स्टॉपलॉस जरूर दिर्धरित कर ले। जिससे कि आप शेयर में होने वाले उतार चढ़व से बचें रहे।
  • अपनी साइकोलॉजी पर ध्यान दे और ज्यादा लालच न करें।
  • expiry के दिन price स्थिर नहीं होती जिससे कि hero Zero Trade मिलेंगे।
  • यहां ट्रेड करने के जोखिम बहुत कम दिखाई पड़ती
Author: Allinesureya

1 thought on “Hero Zero Trade Kaise Kam Karta Hai|जीरो हीरो ट्रेडिंग की स्ट्रेटर्जी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *