सपने में खुद को देखना कुछ ऐसे काम करते: जानें क्या है अर्थ और संकेत?

ख़ुद को सपने में देखना: सपना एक स्वाभाविक चीज है, आम तौर पर कोई भी सपने में खुद को देखना लाज़मी है। तो जानेंगे आज के पोस्ट में ऐसी ही कुछ सपनों के बारे में जो आपको आपने जीवन में कभी न कभी आते ही रहते हैं। कभी कुछ तो कभी कुछ। स्वप्न शास्त्र में ऐसे ही बहुत से सपनों के बारे में बताया गया है।

सपने में खुद को देखनाशुभ, अशुभ
सपने में खुद को घूमते देखनाशुभ, अशुभ
सपने में खुद को परेशान देखनाअशुभ
सपने में खुद को खुश देखनाशुभ
सपने में खुद को रोते हुए देखनाशुभ, अशुभ
सपने में खुद को अनजान जगह पर देखना शुभ
सपने में खुद को निर्वस्त्र देखना शुभ
सपने में खुद को चेहरा देखना शुभ
सपने में रिश्तेदार देखनाशुभ
सपने में खुद को बीमार देखनाअशुभ
सपने में खुद को स्कूल में देखना देखनाशुभ
सपने में खुद को भागते हुए देखनाशुभ, अशुभ

सपने में खुद को देखना

खुद के सपने में खुद को देखना चाहें वो हस्ते हुए, कुछ काम करते हुए, सपने में शिव जी को देखना हो या कहीं जाते हुए हो सकता है। सपने में आप कुछ भी कर सकते हो, पर क्या आप इसका सही मतलब जानते हैं? यह आपके लिए कैसा होगा, ऐसी पर चर्चा करेंगे यहां। वैसे तो सपने सभी लोग देखते ही है। इसके कुछ मतलब भी होते हैं। तो चलिए देखते हैं व्यक्ति अगर खुद को सपने में देखे तो क्या होगा?

अपने आप कोसापने में कुछ अच्छा करते हुए देखना शुभ संकेत माना जाता है। इसके अलावा ऐसे अनेक सपने भी है जिसका आना शुभ नहीं माना जाता है। तो आपको मै बता दूं कि कौन सा सपना सही है और कौन नहीं।

  1. सपने में अगर आप खुद को चलते हुए दिखते हैं तो यह अच्छा माना जाएगा।
  2. सपने में खुद को किसी से बात करते हुए, या मिलते हुए देखना भी अच्छा माना जाएगा।
  3. सपनेमें आप कुछ खा रहे हो तो भी वह अच्छा माना जाएगा।
  4. सपने में आप परिवार के साथ खुद को पाते हैं तो यह शुभ माना जाएगा।
  5. सपने में आप अपने घर पर हो तो यह भी अच्छा माना जाएगा।

सपने में खुद को घूमते देखना

सपने में खुद को देखना वो भी घुमाते हुए ऐसा सपना आप को अगर कभी आया है और आपको पता नहीं चल रहा कि आपको जाना किधर से है, या तो आपको पता चल भी रहा हो

सपने में घूमते हुए देखना एक प्रकार की आजादी को दिखाता है। तो यह सपना एक अच्छा सपना हों सक्ता है उन लोगों के लिए जो अपने जीवन में सुकून चाहते हैं। क्योंकी यह सपना एक शुभ संकेत है सकता है। इससे कुछ समस्या खत्म होने वाले हैं।

सपने में खुद को स्कूल में देखना देखना

स्कूल का सपना मिलना किसी भी व्यक्ति के लिए एक अच्छा संकेत होता है। इस सपने का मतलब आपने एक सकारात्मक सपना देखा है। आपके जीवन में अब कुछ अच्छा होने वाला है। जिसकी शुरुआत हो चुकी है। आपके कैरियर में आपको आगे बढ़ने के लिए रास्ते दिखने वाले हैं। आपके जीवन में आप।आगे बढ़ने वाले हैं। आपको भगवान का आशीर्वाद प्राप्त है।

सपने में खुद को परेशान देखना

यदि किसी दिन आपने खुद को ऐसे सपने में देखा है जहां आप सपने में खुद को परेशान पाते हैं तो यह सपना शुभ नहीं माना जाता। हो सकतता है कि कोई दिक्कत या फिर कोई परेशानी हो सकती है। क्योंकी परेशानी किसी प्रकार की मुश्किलों को संकेत दे रहा होता है। यह आपके जीवन में होने वाली घटनाओं की ओर भी दर्शाता है। अभी आपका समय जैसा है जैसा चल रहा है बिल्कुल वैसा ही कुछ आगे होने के संकट हैं। पर उन्ही में से कुछ परेशानी हो सकतीं हैं। जो भी परेशानी होगी वो कुछ मिलती जुलती होगी। इसलिए आपको कुछ संभलकर भी रहना हो सकता है। आपको चाहिए कि इनसे बचने के निरंतर प्रयास करते रहें।

सपने में खुद को बीमार देखना

सपने में खुद को बीमार देखना एक प्रकार से आपको संकेत देने वाली होती है, यह संकेत इस बात के बारे में कि आपको छोटी मोटी कुछ बीमारी हो सकती है, जैसे सर्दी जुखाम या बुखार। ये सपना बीमारी से जुड़ा हुआ होता है।

सपने में खुद को खुश देखना

सपने कुछ तो अच्छे होते हैं, और किसी दिन बुरे सपने भी दिखाई दे जाते हैं। पर सभी लोगों के लिए यह अच्छा होता है कि वे सभी सिर्फ और सिर्फ अच्छे सपनों को ही याद करें। तो चलिए जानते हैं अगर आपने अपने सपने में खुद को खुश देखा है तो उसके क्या अर्थ है। तो यह सपना एक अछ सपना माना जाएगा। जिसमे आप खुद को खुश देख रहे हैं। हो सकता है आपका कोई काम सफल होने वाली है, जिसका आपको इंतेज़ार हो। आपको कहीं अच्छी खबर मिलते वाली है। तो आपके खुश होने वाले सपने में आपके लिए एक अच्छा संकेत छिपा है।

सपने में खुद को रोते हुए देखना

कभी कभी कुछ सपने आकर हमें असल जिंदगी में भी रुला जाते हैं। और जब आंख खुलते है तब पता चलता है कि सपने में रोना था रीयल में नहीं। तो अगर आपने भी अपने सपने में खुद को रोते हुए देखा है तो चलिए जानते क्या है इस सपने का मतलब। तो मै आपको बता दूं इस सपने को असर मिला जुला हो सकता है। क्योंकी यह सपना कभी तो अच्छे परिणाम भी दे सकते हैं या बुरे भी। यह कहा नहीं जा सकता। इस सपने का मतलब कभी तो यह होगा की आपकी आपके घर खुशियां ही खुशियां दस्तक देंगी। या फिर आपको कोई मुश्किल भी हो सकती है। अगर यह सपना आपको अच्छा अनुभव दे तो आपकी मान सम्मान बढ़ने लगेगी, आपकी आयु में वृद्धि होगी। और कभी तो यह सपना आपको कोई भी परेशानी में डाल सकती है। आपको इससे सावधान रहने की आवश्यकता है।

सपने में खुद को अनजान जगह को देखना

जब कभी भी आप सपने में किसी अनजान जगह को देखते हैं तो आपने कभी सोचा है कि क्या है इसका मतलब! शास्त्रों के अनुसार इसका मतलब शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपको किसी नई यात्रा की आजादी मिलने वाली है। आप कोई ऐसी जगह की सैर पर जाएंगे जहां आप अभी तक नहीं गए हैं। आपको किसी काम करने के लिए छूट मिलने वाली है।

सपने में खुद को निर्वस्त्र देखना

सपने में खुद को निर्वस्त्र देखना बताता है कि किसी तरह की अगर कोई परेशानी हो रही है या किसी प्रकार का कोई दिक्कत उससे भागना होता है। यह भी हो सकता है कि भविष्य में किसी चीज की नुकसान होने के संभावना है। अपने काम के लिए आप किसी भी दूसरे व्यक्ति से संतुष्ट नहीं होते हैं।

सपने में खुद को चेहरा देखना

सपने में खुद का चेहरा देखना कैसा फल देता है? अगर आप भी जानना चाहते हैं, और आपने भी सपने में अपना चेहरा देखा है तो चलिए जानते है कि कैसा होगा आपका इस सपने को असर चलिए देखते हैं। यह सपना आत्म निर्भर को दर्शाता है। तो यह सपना आपके अच्छा माना जाएगा यह सपना को एक सकारात्मक रूप में देखा जा सकता है।

सपने में रिश्तेदार देखना

सपने में रिश्तेदारों का दिखा, उनसे मिलना जुलना इसके क्या मतलब है सकते हैं? रिश्तेदार एक अहम हिस्सा होते हैं जीवन में। हम सभी एक दूसरे से जुड़े हुए होते हैं। इसलिए अगर आपने अपने सपने में किसी करीबी या रिश्तेदार को सपने में देखा है तो अब आपके जीवन में या तो कोई पुरानी रिश्तेदार से मुलाकात होने वाली है या अगर आपने किसी करीबी को देखा है तो फिर आपका रिश्ता उनसे गहरा होने की सम्भावना है।

Author: Allinesureya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *