सपने में विभिन्न रंगों के शिवलिंग देखना: होंगे कुछ खास, जानें भगवान भोलेनाथ से जुड़ी ये चीजें

सपने में शिवलिंग दिखाई देने का क्या मतलब होता है?

सपने में शिवलिंग देखना: वास्तुशास्त्र में भारतीय संस्कृति के अनुसार सपनों के अपने अलग अलग मतलब है। यह संबंधित कि आपने सपना कब देखा? और क्या देखा? जाहिर है यह आसान से सवाल के जवाब मुझे दे पाएंगे! यह आपके लिए बहुत आसान है। क्योंकी आपने रात में ये सारे ख्वाब देखे हैं। दोस्तों आज का हमारा यह लेख आपके रात के नींद और सपनों से जुड़ा है। अगर आप चाहते हैं इनके मतलब जानना तो जानने के लिए पढ़े आगे के लेख में। आपके सपने आपके रात को हसीन बना सकते हैं, पर आपको उस सपने का मतलब भी जानना चाहिए। 

शिवलिंग के दर्शन से शांति, समृद्धि और एक विशेष आध्यात्मिक ऊर्जा व्यक्ति को मिलती है। यह आपसे पवित्र भाव से मिली हुई होती है। इसलिए सपने में शिवलिंग दिखाई पड़ना एक शुभ अवसर होता है। 

स्वप्न शास्त्रशुभ या अशुभ
सपने में शिवलिंग देखना या उससे
जुड़ी हुई चीजे देखना
शुभ

1. सपने में सफेद शिवलिंग देखना

सफेद शिवलिंग, एक प्रकार जो सामान्य शिवलिंग के होते हैं, लोग जिनकी पूजा हमेशा करते हैं। उस पर अपनी आस्था को दर्शाते है। अपनी सारी सुख दुख व्यक्ति करना उचित समझ रहे हैं। यह तब एक परिणामस्वरूप अपने जीवन को भी दर्शाता है। अगर आप किसी ऐसे ही शिवलिंग के दर्शन अपने सपनो में किए हों। या फिर आप अपने इस सपने को ठीक से याद नहीं कर पा रहे हैं और आपको लगे कि आपने भी यही सफेद शिवलिंग को अपने सपने में महसूस किया है उसे देखा है तो आप यह जानेंगे अपने इस सफेद शिवलिंग को सपने में देखने का मतलब क्या होता है?

शास्त्रों के अनुसार अगर सपने में सफेद शिवलिंग देखना मतलब अनचाहे रोगों की मुक्ति हो सकती है। आपने अपने जीवन में अनेक बार यह देखा होगा कि कभी कभी कुछ रोग होते हैं जो कि लगते तो छोटे हैं पर वे जड़ से समाप्त जल्दी होते नहीं। या फिर कोई ऐसी बीमारी जो हल्की लगे पर कुछ दिनों तक असरदार रहे। ऐसी ही कुछ मिलते जुलते आपके अनुभव भी हों सक्ते है। या फिर ऐसा भी हो कि घर के किसी ऐसे व्यक्ती जिनको किसी प्रकार की दिक्कत हो वे लंबी बीमारी के चपेट में हो। तो वैसे लोगों को राहत मिलने की संभावना होती है।

जानें अहोई माता के बारे में

जानें ॐ उच्चारण कैसे करें

2. सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखना

अगर आपने सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखे हो तो आपको कुछ फ़ायदे मिलने वाले हैं। चलिए जानते हैं इसे, यह एक ऐसा सपना माना जाता है जो आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। यह ऐसा है कि शिवजी आपको खुद हाथ पकड़ कर ले रहे हो। यह सपना क्योंकि शिवलिंग से जुड़ा है इसलिए यह आपको शिवजी से ही मिलते जुलते संबंध है। 

भगवान भोेनाथ आपके जीवन में किसी भी रूप में आने वाले हैं या फिर शिवजी आपको अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने वाले बदलाव लेकर आते हैं। तो आपने अगर आपके सपने में आपने कभी भी शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखा तो यह सब आपके जीवन में हो सकते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार शिवजी से जुड़ी चीजे सपने में देखना मतलब आपके सफलता के द्वार खुलने जैसे होते हैं। आपको चाहिए कि आप निरंतर आगे बढ़े, और बढ़ने के प्रयास में जुटे रहे। यह सपना आपने देखा है तो फिर यह कार्य आपने जीवन में होंगे जिसके लिए आपको उससे आगे बढ़ने के लिए खुद केंटरफ से भी कुछ कर करने की जरूरत होगी।

3. सपने में दो शिवलिंग देखना

ऊपर आपने जाना सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखने के मतलब क्या होते हैं, अब आप जानेंगे सपने में दो शिवलिंग देखना आपके लिए क्या अनुभव होने वाले हैं। दोस्तों वैसे तो शिवलिंग को सपने में देखने गलत परिणाम नहीं देता पर इसके भी कुछ समय हो सकते हैं।जो आपसे जुड़े हुए होते हैं। यह कभी कभी आप पर भी निर्भर होंगे। आपके भविष्य के साथ ही आपके दिनचर्या के अनुसार होंगे। इसलिए यह हमेशा शुभ हो कहा नहीं जा सकता। इसके कुछ रहस्य हो सकते हैं।

अगर आपका समय अच्छा चल रहा हो तो यह आपको अच्छे परिणाम देंगे। आपके भविष्य में होने वाले सारे काम में आपको उन्नति होगी। आपकी तरक्की निश्चित होगी। सौभाग्य आपको हमेशा दस्तक देंगे। आपके लिए खुशियों के दरवाजे खुले रहेंगे।

इस तरह आप हमेशा सफल होंगें। आपकी सारी समस्या खत्म होंगे। तो यह कहा जा सकता है की की सपने में दो शिवलिंग देखना सफलता का प्रतीक माना जाता है।

4. सपने में मंदिर में शिवलिंग की पूजा देखना|सपने में मंदिर में शिवलिंग देखना

सपने में शिवलिंग देखना या मंदिर में शिवलिंग की पूजा अर्चना करते हुए देखना मतलब आपके सारे अशुभ कार्यों का नाश होने के संकेत हो सकते हैं। माना जाता है कि मनुष्य जीवन में अनेकों गलतियां करता है। कभी तो जानबूझ कर भी कर देता है। और कभी उससे अनजाने में भी हो जाती है। यह करना वैसे तो सही नहीं है, पर कभी कभी उसके इसी काम के लिए भगवान उन्हे क्षमा करें तो इसमें हर्ज ही क्या। ऐसा ही कुछ होता हुआ दिखाई देता है, अगर आपने अपने जीवन में रात्रि सपने में देखा हो शिवलिंग को मंदिर में पूजा अर्चना करते हुए तो।

5. सपने में बहुत सारे शिवलिंग देखना

आपने सपने में बहुत सारे शिवलिंग एकसाथ देखा है तो यह स्वप्न शास्त्र में माना जाता है कि आप ईश्वर की शक्ति में, उनकी भक्ति में लीन होते हुए उनकी भक्ति में शामिल हैं। आप को दिन में कुछ समय शिवजी के लिए जरूर निकालनी चाहिए ताकि आपको इस सपने से जुड़े फल मिले। आपने इससे जुड़े रास्ते दिखने भी लगेंगे। आपको इससे जुड़े रहने की कोशिश करनी चाहिए। अपने काम से शांति भी लानी होगी ताकि आप को समान्य रूप में भी शिवजी के रूप की दर्शन हो।

6. सपने में काला शिवलिंग देखना

सपने में काला शिवलिंग देखना मतलब बीमारी दूर होना। जी हां ऐसा स्वप्न शास्त्र में कहा गया है। अगर आपने कोई स्वप्न देखा जिसमे आपको काला शिवलिंग दिखाई दिया हो, और यह सपना आपको सोते हुए आई है तो कुछ आपके लिए बहुत अच्छा होने को है। अगर आप किसी बीमारी में थे, या आपके घर के सदस्य में कोई बीमारी है तो वह ठीक होने के साकेत आपको आ चुके हैं। अब आपको ज्यादा सतर्क रहना है। और पहले से कुछ ज्यादा जोर लगाना चाहिए।

दोस्तो कोई भी बीमारी हो दिखाई एक व्यक्ति नहीं उसके साथ जितने लोग हैं वे भी परेशान रहते हैं। क्योंकी घर पे किसी एक सदस्य को किसी प्रकार की बीमारी है। जिससे उन्हें छुटकारा चाहिए। तो ऐसे में सभी लोग अपनी तरफ से कुछ न कुछ करते ही हैं।

7. गर्भवती महिला सपने में शिवलिंग देखना

अगर कोई गर्भवती महिला को सपने में शिवलिंग दिखे तो इसका अर्थ उनके लिए बहुत ख़ास बात होती है। उनसे आने वाले बच्चे को मानो शिवजी का आशीर्वाद पहले जी प्राप्त जो चुका है। ऐसा स्वप्न शास्त्र में देखा गया है कि उस महिला के संतान अति बुद्धिमान और बलवान होती है। इसलिए यह सपना किसी भी गर्भवती महिला के लिए सबसे अच्छा माना जा सकता है।

हर व्यक्ति चाहेगा कि उनकी संतान बलवान हो साथ ही वे ज्ञानी भी हो। तो यह संकेत शिवजी ने अपने तरफ़ से पहले ही आपकों दिया है। अगर आप एक गर्भवती महिला है और आपको भी शिवजी से जुड़े हुए ही ऐसीही किसी आप में आपने कभी शिवलिंग देखें हो।

8. सपने में बहुत सारे शिवलिंग देखना

अगर आपने कभी भी अपने सपने में बहुत सारे शिवलिंग के दर्शन किए हों तो चलिए जन लीजिए आखिर क्या कहता है स्वप्न शास्त्र। तो दोस्तो आपको में बता दू बिं एडर किए यह आपके लिए अच्छा शगुन माना जाएगा। अगर घर में आपके कोई मांगलिक कार्य होने की तैयारियां हो रही हो तो यह आपके परिवार के लिए आपका देखा हुए सपना शुभ संकेत माना जाएगा। आपको अब खुश हो जाना चाहिए, तकिनापके सारे काम बने।

आपको धन से संबंधित मन्त्रों की जाप करनी चाहिए, जिससे आपके धन योग उत्पन्न हो। यानफिर शिवजी की ही उपासना करनी चलिए।

ज्यादा चर्चित सपने की व्याख्यान हमेशा उसी परिस्थिति उत्पन्न करे यह संभव नहीं होगा, क्योंकि व्यक्ति से व्यक्ति यह बात समानता हो यह जरूरी नहीं होगा। पर यह सांस्कृतिक, धार्मिक और व्यक्तिगत परिस्थितियों पर निर्भर करता है।

FAQ

Q. सपने में शिवलिंग दिखे तो क्या करना चाहिए?
आपको जब समय मिले तो शिवजी को याद कर ले या तो किसी भी पास के मंदिर पहुंच जाए।

Q. भगवान के सपने क्यों आते हैं?
इससे भगवान की आस्था बढ़ती है।

Q. सपने में भगवान के सामने रोने का क्या मतलब है?
इससे आपके धन से जुड़ी कोई खबर मिल सकती है

Q. सपने में तीर्थ स्थान देखने का क्या मतलब होता है?
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में तीर्थ स्थान देखना मतलब आप पर भगवान की कृपा बरसने वाली है।

Author: Allinesureya

3 thoughts on “सपने में विभिन्न रंगों के शिवलिंग देखना: होंगे कुछ खास, जानें भगवान भोलेनाथ से जुड़ी ये चीजें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *