जानिए मछली का सपना देखने के क्या हैं मतलब? शुभ या अशुभ

जानिए क्‍या होते हैं जब आती है मछली सपने में

सपने में मछ्ली देखना: हर किसी को हर रोज रात में अलग अलग सपने आते हैं, किसी भी व्यक्ति को हर रोज एक जैसे सपने नहीं आते हैं। तो आज के इस लेख में दोस्तों आपको सपने में मछली को देखने बारे में जानकारी देने वाली हूं, दोस्तो अगर आपने कभी भी अपने सपने में मछली देखी हो तो चलिए जानते हैं इस बारे में ज्यादा विस्तार से स्वप्न शास्त्र के अनुसार।

स्वप्न शास्त्रशुभ या अशुभ
सपने में मछली देखनाशुभ

सपने में शिवलिंग दिखाई देने से क्या होता है?

1. सपने में सफेद मछली देखना

यदि आपने अपने सपने में कभी भी मछली देखी हो, या फिर आपने मछली एक बारे दिखी हो या अनेकों बार देखा है। सपने में देखा गया मछली एक या उससे ज्यादा भी हो सकते हैं। अब सपने में तो कोई भी व्यक्ति सही से गिनती नहीं कर सकता। या फिर सपने कभी कभी हमे धुंधले ही आते हैं। पर उससे कोई मतलब होता नहीं है। आपको सिर्फ इतना अच्छे से याद होना चाहिए कि आप अपने सपने में मछली देखी हो और वह सफेद हो। 
हमनें ऊपर जाना की मछली सपने में देखना अच्छा होता है। तो यह तो साफ हो गया कि मछली का हमारे सपने में आना एक अच्छा संकेत है।

स्वप्न शास्त्र में माना गया है कि मछली का सपना आना हर व्यक्ति के लिए अच्छा फल देता है। आप अपने जीवन में जो भी कार्य कर रहे हो या किसी करी की शुरुआत करने जा रहे हो तो यह आपके घर में शांति लाएगी आपको आपके कार्य में तेजी लाएगी और आपके काम में आपको सफलता मिलेगी। जिससे आपके आर्थिक विकास में सहाता मिल सकती हैं। आपकी नौकरी हो या आपका बिजनेस दोनों में ही आपको जल्दी से जल्दी तरक्की मिल सकती है।

सपने में सफेद मछली देखना

  • तरक्की बहुत जल्दी हो सकती है।
  • आर्थिक समृद्धि होने वाले हैं।

2. सपने में तैरती मछली देखना

रात्रि में आपने सपने में तैरती मछली देखा है तो आइए जानते हैं कि यह आपको कैसा फल देने वाली है। जैसे अभी आपने जाना कि मछली आपके सपने में दस्तक देना एक शुभ संकेत माना जाता है, जिससे आपके जीवन की सभी कर्मों को भी राहत देता है। क्योंकी मछलियां सीधे तौर पर भगवान विष्णु जी से संबंधित है। यह सपने आपको बार बार भी आ सकते हैं, या एक बार भी दस्तक दे सकते हैं।

सपने में तैरती मछली देखाने से हो सकता है आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकता है जिसकी आप को तलाश है। आस पास के लोगों से आपको प्यार मिलता है, उनसे सम्मान मिलता है। आपकी तरक्की में तेजी आने वाली है।

सपने में तैरती मछली देखाना

  • आपको तरक्की मिलने वाली है।
  • लोगों से प्यार मिलेंगी।
  • लोगों से सम्मान मिलेंगे।

3. सपने में नदी में मछली पकड़ते हुए देखना

दोस्तो अगर आपने भी खुद को सपने में नदी में मछली पकड़ते हुए देखे हो तो चलिए जानते हैं कि आखिर इस सपने का आपके जीवन में क्या अर्थ होता है? तो दोस्तो आप का यह सपना आपको कार्य में तेज़ी लाता है। आपके कुछ ऐसे कार्य को धीमे हों चुके थे या उनके होने की आपको संभावना न थी वह अब होने वाले हैं।

सपने में नदी में मछली पकड़ते हुए देखना

  • व्यक्ति को उससे अधिक स्वतंत्रता मिलते हैं।
  • उसके अधूरे कार्य पूरे होने लगते हैं।

5. सपने में बहुत सारी मछलियां देखना

यदि आपने सपने में बहुत सारी मछलियां देखा हो, यह एक बार भी हो सकता है और बार बार भी। तो अगर आपने कभी सपने में एक साथ अनेकों मछलियां देखी हो तो चलिए अब जानने का समय आ गया कि आखिर क्या होते है इसके मतलब। मछली तो भगवान का एक रूप जी माना जाता है। उस धन और भगवान विष्णु का भी प्रतीक माना गया है। तो जाहिर है कि स्वप्न शास्त्र में भी ऐसा ही नमा गया है। मछली भगवान से जुड़ी है इसलिए यह हमेशा ही अच्छें फल ही देती है।

ठीक उसी तरह ही यह माना जा सकता है कि मछली आपके रुके हुए कार्यों को एक नई दिशा देने का काम कर रही है। अपने बारे के रुके काम होने कि आशंका है।

सपने में बहुत सारी मछलियां देखना

  • भगवान आपको धन में वृद्धि देंगे।

FAQ

Q. मछली आध्यात्मिक रूप से क्या दर्शाती है?
मछली जल को दर्शाती है। जिसका शास्त्रों में अर्थ  है आध्यात्मिक अर्थ  में देखा जाए तो यह स्थिरता, संतुलन और शांति को दर्शाती है।

Q. मछलियों के भगवान कौन है?भगवान विष्णु के अवतारों में से एक अवतार मतास्य का अवतार है जो विष्णु जी के दस अवतारों में से सर्वप्रथम है।

Author: Allinesureya

1 thought on “जानिए मछली का सपना देखने के क्या हैं मतलब? शुभ या अशुभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *